Muzaffarpur News: कैसे अग्नि सुरक्षा जागरूकता रैली निकाला गया

 अग्नि शमन विभाग की ओर से मंगलवार को बनारस बैंक चौक फायर स्टेशन से अग्नि सुरक्षा जागरूकता रैली निकालकर लोगों को अग्नि से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।


मुजफ्फरपुर: में आठ वाहनों के साथ निकाली गई रैली में शामिल जवान और अधिकारी लाउड हेलर से जरूरी जानकारियां दे रहे थे तो वहीं रास्ते पर पंफलेट बांटते हुए चल रहे थे। विभाग की टीम ने अग्नि सुरक्षा से संबंधित प्रचार सामग्री बांटते हुए आग लगने पर अग्निशमन विभाग को सूचना देने की अपील करते हुए कहा कि आग लगने की घटनाओं की रोकथाम के लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है।

आग लगने के बाद सूचना देते समय घबराएं नहीं, बल्कि खुद को संतुलित कर पूरी जानकारी दें। बताए गए स्थान के पास खुद खड़े रहें, ताकि फायर ब्रिगेड को वहां पहुंचने पर भटकना न पड़े। इसके अलावा अगर आग लगने की सूचना दे रहे हैं और संयोग से फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले अगर आग बुझ जाती है तो उसकी भी सूचना समय से दें, ताकि ब्रिगेड को वहीं से दूसरे स्थान पर भेजा जा सके। 


बनारस बैंक चौक मुख्य अग्निशमन कार्यालय परिसर से मंगलवार को निकाली गई रैली को मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली दुर्गास्थान, सरैयागंज, कमपनीबाग, खुद्दी राम बोस स्टेडियम, इमली चट्टी चौक, मोतीझील, कल्याणी होते हुए अग्निशमन कार्यालय पहुंची। इस दौरान लोगों को पंफलेट बांटकर जागरूक किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post