बूढ़ी गंडक नदी के बुधनगरा घाट पर पीपा पुल का निर्माण शीघ्र कराया जाएगा।

 केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री और मूज़फ्फरपुर सांसद राजभूषण चौधरी ने रविवार को मुशहरी के नरौली में घोषणा किया कि बूढ़ी गंडक नदी के बुधनगरा घाट पर पीपा पुल का निर्माण शीघ्र कराया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि आथर घाट पर पूर्व में पीपा पुल था जिसकी जगह अब पक्का पुल वहां बन गया है। उसका पीपा अब अब वहां बेकार पड़ा हुआ है। उनसे बुधनगरा घाट पर पीपा पुल बनाया जाएगा। मंत्री श्री चौधरी नरौली चौक पर श्री मोबाइल इंडिया के नए आउटलेट का उद्घाटन करने पहुंचे थे।


 यहां उनका स्वागत बुके और अंगवस्त्र देकर किया गया। उद्घाटन के बाद स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के साथ उन्होंने अरविंद कुमार सिंह के मार्केट परिसर में मुलाकात कर स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने मौके से जिलाधिकारी को फोन कर बुधनगरा घाट पर पीपा पुल निर्माण की बाबत बात की। जिलाधिकारी ने उन्हें प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया। उन्हें बताया गया कि सोमवार को यह प्रस्ताव जिलाधिकारी को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

 जिले के विकास की अपनी पहल की बाबत उन्होंने बताया कि पताही हवाई अड्डे की शुरुआत, मूज़फ्फरपुर से दिल्ली के लिये तीव्र गति से चलने वाली बाबा गरीबनाथ एक्सप्रेस ट्रेन, जिले में एमएसएमई क्लस्टर और एमएसएमई इंस्टीच्यूट, सभी बड़ी सड़कों का बेहतर निर्माण और जीर्णोद्धार, बूढ़ी गंडक नदी बांध पर दोनों किनारों पर सड़क, तरौरा और सुतिहारा कि 1000 एकड़ कृषि योग्य भूमि से जलनिकासी की व्यवस्था सहित अन्य प्रखंडों में पुल और सड़क निर्माण उनकी प्राथमिक सूची में हैं। इनका प्रस्ताव अपेक्षित कार्यालयों में भेजा जा चुका है। इसके साथ अपने क्षेत्र के सभी इलाकों में दौरा कर स्थानीय जरूरतों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। उनपर कार्य किया जाएगा।

मौके पर उनके साथ अधिवक्ता अरविंद कुमार, अरविंद कुमार सिंह, मनोज कुमार, संतोष कुमार, राजेश कुमार, पूर्व जिप अमित कुमार, शशिरंजन शर्मा, किशन चौधरी, पंकज कुमार, कुमोद सिंह, दिनेश निषाद आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post