सदर थानाध्यक्ष समेत सात पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कोर्ट में मुकदमा दायर

सदर थानाध्यक्ष समेत सात पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कोर्ट में मुकदमा दायर

कच्चीपक्की निवासी अधिवक्ता संतोष कुमार ने सदर थाने के थानाध्यक्ष व पुलिस कर्मियों के विरुद्ध दर्ज कराया मुकदमामा नवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा कर रहे है मामले की पैरवी

मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के कच्चीपक्की निवासी अधिवक्ता संतोष कुमार को सदर थाना के पुलिस कर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने के मामले में आज न्यायालय में मुकदमा दायर किया गया है. संतोष कुमार ने सदर थाने के थानाध्यक्ष समेत सात पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के.झा के माध्यम से सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है.



विदित हो कि अधिवक्ता संतोष कुमार विगत 12 जून को रात्रि के लगभग साढ़े ग्यारह बजे अपनी मोटरसाइकिल से कच्चीपक्की स्थित अपने आवास लौट रहे थे। उसी समय कच्चीपक्की चौक पर पहले से मौजूद सदर थाना के कुछ पुलिस कर्मियों ने उनका रास्ता रोककर जाँच के नाम पर एक हजार रूपये की माँग की। 

अधिवक्ता संतोष कुमार ने जब कहा कि उनके पास हेलमेट व गाड़ी से संबंधित सभी कागजात मौजूद है तो मौजूद पुलिसकर्मी आग-बबूला हो गये और उनके ऊपर लाठी चलाने लगे। अधिवक्ता संतोष कुमार ने बताया कि उनलोगों ने मार-मार कर उनका सर फोड़ दिया और रीढ़ की हड्डी भी क्षतिग्रस्त कर दी। वर्तमान में लखनऊ पीजीआई में इनका ईलाज चल रहा है। वे ज्यादा चलने-फिरने की हालत में भी नहीं है। 

मांनवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने कहा कि यह मामला बहुत ही गंभीर व दुःखद है। यह बेहद शर्मनाक है कि लोगों के न्याय के लिए लड़ने वाले अधिवक्ता भी अब सुरक्षित नहीं है। हमलोगों ने न्यायालय से दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की माँग की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो सके। न्यायालय द्वारा मामले में सुनवाई हेतु 19 अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है।



Post a Comment

Previous Post Next Post