Muzaffarpur News: जिलाधिकारी 78वां स्वतंत्रता दिवस की तैयार

 78वां स्वाधीनता दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु तैयारी जारी है।


जिला पदाधिकारी श्री सुब्रत कुमार द्वारा दिए गए निर्देश एवं दायित्व के अनुरूप संबंधित अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने स्तर से कार्य संपादित कर अंतिम रूप दिया जा रहा है। 78वां स्वाधीनता दिवस का आयोजन शहीद खुदीराम बोस स्टेडियम कंपनी बाग में किया जाएगा।

माननीय उपमुख्यमंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री श्री विजय कुमार सिन्हा द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। इस अवसर पर बीएमपी ,डीएपी, होमगार्ड, फायर ब्रिगेड,सैप, होमगार्ड, सीआरपीएफ, एसएसबी, एनसीसी स्काउट एंड गाइड एवं उत्पाद विभाग के जवान परेड में शामिल होंगे। जिला पदाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार के नेतृत्व एवं निर्देशन में शहीद खुदीराम बोस स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह का पूर्वाभ्यास किया गया।


अधिकारीद्वय ने परेड का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी में बरसात के मौसम को देखते हुए ग्राउंड में पर्याप्त मात्रा में बालू बिछाने तथा वर्षा होने की स्थिति में ग्राउंड से जल जमाव हटाने हेतु समुचित व्यवस्था रखने को कहा। साथ ही साफ सफाई की नियमित व्यवस्था करने को कहा। वरीय पुलिस अधीक्षक ने भी परेड से संबंधित आवश्यक सुधार होने वाले बिंदु पर ध्यान देने का निर्देश दिया।स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु 12 समिति का गठन किया गया है तथा पर्याप्त संख्या में अधिकारियों की तैनाती कर कार्य एवं दायित्व निर्धारित किया गया है। 

परेड की व्यवस्था/ सलामी मंच एवं परेड मैदान की व्यवस्था एवं सजावट/समियाना मंच एवं बैठने की व्यवस्था/ विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था/ वाहन की व्यवस्था/ विधि व्यवस्था एवं यातायात नियंत्रण/ साउंड एवं लाइट की व्यवस्था/ राष्ट्रगान के लिए व्यवस्था/ सफाई एवं पेयजल की व्यवस्था /पुरस्कार वितरण समिति/ सांस्कृतिक कार्यक्रम/ खेलकूद आदि है।


इसके अतिरिक्त महादलित टोलों में आयोजित झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शामिल होने हेतु अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद खुदीराम बोस स्टेडियम कंपनीबाग के मैदान में खेलकूद का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जिले के विद्यालयों में अध्यनरत बच्चों की खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। यह आयोजन पहले प्रखंड स्तर पर तथा वहां से चयनित प्रतिभागियों की जिला स्तर पर प्रतियोगिता कराई जाएगी। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

 खेल प्रतियोगिता के आयोजन हेतु अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी, जिला नजारत पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी ,जिला खेल पदाधिकारी की एक टीम गठित की गई है।


स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर संध्या 4:00 बजे से 6:00 बजे तक स्थानीय रामदयालु सिंह कॉलेज के ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में छ: सदस्यों की कमेटी गठित की गई है। Crime Sach Khabar 

Post a Comment

Previous Post Next Post