Muzaffarpur News | Bihar News | Crime sach khabar | Government School

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालय कुढ़नी ‌का भ्रमण कर अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा कीहै।

1660

साथ ही कुढ़नी स्थित राजकीय मध्य विद्यालय कुढ़नी, कृष्णा विभूति प्रोजेक्ट बालिका माध्यमिक विद्यालय कुढ़नी तथा मध्य विद्यालय बलिया का निरीक्षण कर ‌ विद्यालयों में बच्चों के नामांकन तथा उनकी उपस्थिति के साथ ही ‌विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति, ‌तथा मध्याह्न भोजन योजना की स्थिति की जांच की। जिलाधिकारी ने विद्यालय में बच्चों की शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने तथा मेनू के अनुसार भोजन की गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया। 

प्रखंड कार्यालय कुढ़नी ‌ में जिलाधिकारी ने ‌ प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ ‌ विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने पंचायत सरकार भवन मनरेगा योजना आंगनबाड़ी केदो का निर्माण वृक्षारोपण की स्थिति खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण शौचालय का निर्माण नल जल योजना आदि की समीक्षा की तथा योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन का निर्देश दिया। मनरेगा के द्वारा बने हुए आंगनबाड़ी केंद्रों को जल्द ‌ आईसीडीएस को सौंपने तथा नए आंगनबाड़ी केदो के भवन निर्माण हेतु अग्रेत्तर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया।



Post a Comment

Previous Post Next Post