मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में ही नेत्र रोगियों के ‌लिए ऑपरेशन की सुविधा का हुआ शुभारंभ

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में ही नेत्र रोगियों के ‌लिए ऑपरेशन की सुविधा का हुआ शुभारंभ

1660

जिलावासियों को सदर अस्पताल में ही आंख का आपरेशन से लेकर ओपीडी,दवा,चश्मा एवं नि:शुल्क रहने की सुविधा हुई शुरू।

मुजफ्फरपुर: सदर अस्पताल में ही सरकारी स्तर पर रोगियों के लिए जिलाधिकारी की पहल पर ‌आंख के रोगियों के लिए ‌ ऑपरेशन थिएटर शुरू हो गया। इसका शुभारंभ सदर अस्पताल के अधीक्षक डा. बी एस झा के द्वारा किया गया। ऑपरेशन थिएटर के शुरू हो जाने के उपरांत आज दो रोगियों के आंख का सफल आपरेशन किया गया।

सदर अस्पताल के नेत्र भवन में ही रोगियों के लिए ओपीडी की सुविधा उपलब्ध है जहां उनका नियमित इलाज, दवा, चश्मा की सुविधा उपलब्ध है। अगर रोगी को ऑपरेशन की जरूरत है ‌ तो वैसे रोगियों को अब कहीं अन्यत्र जाने की जरूरत नहीं है बल्कि जिला के सदर अस्पताल के योग्य एवं कुशल नेत्र शल्य चिकित्सक ‌ के द्वारा ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है। यहां रोगियों के लिए प्रत्येक दिन ओपीडी की सेवाएं, पर्याप्त दवा, पर्याप्त प्रकार की जांच, ऑपरेशन तथा रहने की सुविधा भी उपलब्ध है। इसके लिए जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन ने ‌

सदर अस्पताल में नेत्र रोगियो के ‌लिए ऑपरेशन की सुविधा का शुभारंभ करने तथा आज सफल ऑपरेशन सुनिश्चित करने हेतु अधीक्षक ‌ डॉ बीएस झा, डॉ नीतू कुमारी , डॉ वैदेही कुमारी, डॉ एन डी साहू‌, डॉ शिखा शालिनी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

हल्थ वेलनेस सेंटर पर टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार को टीकाकरण की सुविधा है जहां एएनएम एवं टीका उपलब्ध रहेगी। टीकाकरण से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर ही सुविधा मिल जायेगी। पोषक क्षेत्र में बुधवार एवं शुक्रवार को पूर्व ‌ की भांति टीकाकरण चलता रहेगा। हेल्थ वेलनेस सेंटर पर पूर्व से ही ‌ 14 प्रकार की जांच तथा हाइपरटेंशन सहित कई अन्य रोगों के इलाज की सुविधा है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post